आयुष स्नातक प्रथम एवं तृतीय वर्ष की परीक्षाएं ऐन मौके पर स्थगित

 178 total views

नीट बुलेटिन नई दिल्ली 04 फ़रवरी मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने सोमवार से शुरु होने वाली आयुष स्नातक प्रथम एवं तृतीय वर्ष की परीक्षाएं ऐन मौके पर स्थगित कर दी। कुछ छात्र-छात्राएं जब परीक्षा केंद्र तक पहुंच गए। वहां पहुंचने पर परीक्षा नहीं होने की जानकारी दी गई। इसके बाद बिना परीक्षा दिए ही विद्यार्थी लौट गए।

इसमें आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी पाठ्यक्रम के विद्यार्थी शामिल है। विवि प्रशासन के अनुसार परीक्षाओं की संशोधित समय-सारिणी शीघ्र घोषित की जाएगी।इसमे छह कक्षा की परीक्षाएं टली जिनमे – बीएचएमएस- बीएएमएस- बीयूएमएस शामिल है आयुष परीक्षा से संबंधित आदेश लगातार निकलते रहे। विवि प्रशासन ने 31 जनवरी को एक नोटिफिकेशन जारी किया। बीएएमएस, बीएचएमएस की परीक्षा के लिए 1 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन करने की अनुमति दी। लेकिन रविवार को अवकाश के दिन अचानक 3 फरवरी से प्रस्तावित परीक्षाएं निरस्त करने का निर्देश जारी कर दिया।

रविवार की रात को जारी किए गए आदेश को लेकर सोमवार सुबह तक कुछ विद्यार्थी असमंजस में रहे। वहीं, परीक्षा से दो दिन पहले पात्रता कक्षा के नतीजे जारी होने, प्रवेश पत्र डाउनलोड होने में परेशानी और सीसीआइएम के नियम संबंधी पात्रता प्रावधानों की पालना में गड़बड़ी की शिकायतों को भी परीक्षा स्थगित करने का कारण माना जा रहा है।

0Shares

Leave a Reply

Call Us : +91-8800265682