सुभारती मेडिकल कॉलेज के 100 छात्र-छात्राएं श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में होंगे शिफ्ट

 277 total views

श्रीनगर। सुभारती मेडिकल कॉलेज देहरादून के सौ छात्र-छात्राएं राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में शिफ्ट किए जाएंगे। चिकित्सा शिक्षा निदेशालय को अभी सीट बढ़ाने के लिए एमसीआई (भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद) से अनुमति मिलने का इंतजार है। निदेशालय ने संस्थान को नए छात्रों के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दे दिए हैं। 
बीती 23 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट ने सुभारती मेडिकल कॉलेज के 300 छात्र-छात्राओं को उत्तराखंड के सरकारी/गैर सरकारी मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद शासन और चिकित्सा शिक्षा विवि की ओर से छात्र-छात्राओं को शिफ्ट करने की कार्रवाई की जा रही है। कोर्ट के निर्देेश पर संसाधनों के लिए जूझ रहे श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भी सुभारती के प्रथम व द्वितीय वर्ष के सौ छात्र-छात्राएं शिफ्ट किए जाएंगे। निदेशालय से 22 मार्च को पत्र मिलने के बाद संस्थान ने सभी विभागाध्यक्षों को पत्र भेजकर पठन-पाठन के लिए जरूरी (मानव संसाधन, उपकरण, फर्नीचर व अन्य संसाधन) सूचना मांगी हैं, ताकि 100 छात्रों की वृद्धि के लिए जरूरी व्यवस्थाएं की जा सकें। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में प्रतिवर्ष एमबीबीएस की 100 सीट निर्धारित हैं। नए छात्र आने पर संस्थान को प्रथम व द्वितीय वर्ष में 50-50 छात्रों की जरूरतों के मुताबिक व्यवस्था करनी होगी। 
एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हेमचंद्र पंत ने बताया कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में प्रथम और द्वितीय वर्ष के 50-50 छात्र-छात्राएं शिफ्ट किए जाएंगे। दाखिले से पूर्व एमसीआई का अनुमति पत्र मिलना है। एमसीआई से अनुमति मिलने के बाद छात्र-छात्राओं को शिफ्ट करा दिया जाएगा।

0Shares

Leave a Reply

Call Us : +91-8800265682