सिंगापुर एण्ड एशियन स्कूल मैथ्स ओलम्पियाड में सी.एम.एस. छात्रों का शानदार प्रदर्शन

 1,161 total views

लखनऊ, 7 जून। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के 8 मेधावी छात्रों ने सिंगापुर एण्ड एशियन स्कूल मैथ्स ओलम्पियाड (एस.ए.एस.एम.ओ.-2021) में शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। इन छात्रों में अलिश्बा सादिक ने सिल्वर मेडल जबकि दक्ष भटनागर व काव्या उप्रेती ने कांस्य पदक अर्जित किया है। इसके अलावा, मनस्वी कुशवाहा ने देश में 18वीं रैंक, अन्वी मिेंश्रा ने देश में 32वीं रैंक, शान्तनु मिश्रा ने देश में 33वीं रैंक, गौरी सिंह ने देश में 35वीं रैंक एवं माही सिंह ने देश में 39वीं रैंक अर्जित कर अपने गणित ज्ञान का परचम लहराया है। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि इस ओलम्पियाड में विश्व के 26 देशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया, जिसमें मेजबान देश सिंगापुर भी शामिल है। श्री शर्मा ने बताया कि सिंगापुर इंटरनेशनल साइंस चैलेंज (एस.आई.एस.सी.) एक द्विवार्षिक अन्र्तराष्ट्रीय कार्यक्रम है, जो कि दुनिया भर के 15 से 18 साल के प्रतिभाशाली छात्रों को गणित और विज्ञान के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा, सहयोग और नवाचार के लिए एक अन्र्तराष्ट्रीय मंच प्रदान करता है।

            श्री शर्मा ने बताया कि वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए सी.एम.एस. अपने छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास कर रहा है जिसकी बदौलत सी.एम.एस. छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में नये नये कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। सी.एम.एस. में छात्रों की विश्व-स्तरीय प्रतिभा निखारने के लिए पूरे वर्ष विभिन्न विषयों की अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताएंे आयोजित की जाती हैं जिनमें देश-विदेश के छात्र एक मंच पर अपने ज्ञान-विज्ञान का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हैं। ऐसे आयोजनों से छात्रों को एक अन्तर्राष्ट्रीय मंच तो उपलब्ध होता ही है साथ ही उनमें आत्मविश्वास का संचार भी होता है। यही कारण है कि उत्कृष्ट ज्ञान व बुद्धिमत्ता से लबालब सी.एम.एस. छात्र शैक्षिक क्षेत्र में विद्यालय का परचम पूरे विश्व में लहरा रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

CMS student receives US$ 1,28,200 scholarship offer from Rhodes College, USA

Tue Jun 8 , 2021
 1,162 total views Lucknow, June 8 : Soumya Singh, a student of City Montessori School, Gomti Nagar Campus I has been offered admission with a scholarship of US$ 1,28,200 by the prestigious Rhodes College of USA for pursuing higher education there. This scholarship has been offered […]
Call Us : +91-8800265682