नीट यूजी परीक्षा के लिए ऊपरी आयु सीमा हटाई गई, जानें पहले क्या थी आयु सीमा:

 763 total views

NEET UG : आयोग के सचिव डॉ. पुलकेश कुमार ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर में हुई एनएमसी की चौथी बैठक में यह फैसला लिया गया. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) को संबोधित एक पत्र में, डॉ कुमार ने एजेंसी से एनईईटी यूजी के सूचना बुलेटिन से अधिकतम आयु मानदंड को हटाने के लिए कहा है।


NEET UG Exam: देश में चिकित्सा शिक्षा के शीर्ष नियामक निकाय, राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने कहा है कि सभी उम्मीदवारों के लिए स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा, NEET-UG में उपस्थित होने के लिए ऊपरी आयु सीमा को हटा दिया गया है। पहले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 25 वर्ष और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 30 वर्ष थी।

आयोग के सचिव डॉ पुलकेश कुमार ने बताया कि यह फैसला पिछले साल अक्टूबर में हुई एनएमसी की चौथी बैठक में लिया गया. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) को संबोधित एक पत्र में, डॉ कुमार ने एजेंसी से एनईईटी यूजी के सूचना बुलेटिन से अधिकतम आयु मानदंड को हटाने के लिए कहा है।

डॉ प्रमोद कुमार ने कहा, “चौथी एनएमसी बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि नेट यूजी परीक्षा में बैठने के लिए कोई निश्चित ऊपरी आयु सीमा नहीं होनी चाहिए। इसलिए, सूचना बुलेटिन को तदनुसार संशोधित किया जा सकता है।”

एमबीबीएस, बीडीएस और कुछ अन्य संबद्ध पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एनईईटी भारत में एकमात्र प्रवेश परीक्षा है। इसमें हर साल करीब 15 लाख छात्र हिस्सा लेते हैं। NEET परीक्षा में उम्मीदवारों को उनके स्कोर के अनुसार कॉलेज आवंटित किए जाते हैं

For More details Call To NEET Bulletin Helpline No.8800265682  Or Text To Query : 

Leave a Reply

Next Post

No upper age limit for medical entrance examination, clarifies medical education regulator:

Thu Mar 10 , 2022
 764 total views  After taking years comes during which the student fighting a legal battle in the Supreme Court. The National Medical Commission on March 9 announced that there will be no fixed upper age limit to appear in the National Admission cum Eligibility exam, the […]
neet
Call Us : +91-8800265682