कोरोना जांच के लिए सरकार ने बढ़ाई लैबों की संख्या

नीट बुलेटिन नई दिल्ली 24 मार्च -देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार कई कदम उठा रही है. अब कोरोना की जांच करने वाले लैब की संख्या बढ़ा दी गई है.इसके साथ ही भारत में जहाँ  अभी तक सिर्फ कुछ सरकारी लैब में ही इसकी जांच की सुविधा थी, लेकिन अब धीरे-धीरे प्राइवेट लैब को भी इसके लिए तैयार किया जा रहा है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्स (ICMR) ने अभी तक देश में कुल 16 जगहों पर प्राइवेट लैब्स में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच की मंजूरी दे दी है। सबसे ज्यादा प्राइवेट लैब्स की संख्या मुंबई में है।देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो, यहां अभी तक तीन प्राइवेट लैब में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच की सुविधा है।

लाल पैथ लैब्स, रोहिणी, सेक्टर 18 में इसकी जांच की सुविधा है। इसके अलावा डॉ डंगा पैथ लैब्स, सफदरजंग और सरित विहार स्थित इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में कोविड-19 की जांच की सुविधा आपको मिल सकती है।गुजरात की बात करें तो यहां अभी तक दो प्राइवेट लैब में टेस्ट की सुविधा दी गई है। इनमें अहमदाबाद के उनिपथ स्पेशलिटी लैबोरेटरी लिमिटेड और सुपरटेक मैक्रोपैथ लैबोरेटरी एंड रिसर्स इंस्टीट्यूट शामिल है।Aऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ने पीजी एग्जाम के लिए फाइनल रजिस्ट्रेशन डेटशीट की जारी

Leave a Reply